Tuesday, May 22, 2018
Home > Social News > What is Jio Coin ? How Jio Coin Works ?

What is Jio Coin ? How Jio Coin Works ?

जियो सिक्का आईसीओ – लॉन्च की तारीख, मूल्य, कैसे जॉय सिक्का खरीदने के लिए – जियो सिक्का आईसीओ

सबसे पहले, हम आपको यह बताना चाहते हैं कि जॉय सिक्का जल्द ही जियो सिक्का के बारे में अधिक जानकारी के लिए बाजार में लॉन्च करने जा रहा है। हम वादा करते हैं कि अगर जॉय सिक्का के बारे में कोई अपडेट है, तो हम आपको सबसे पहले सूचित करेंगे। इसलिए जियो सिक्का पर नवीनतम अपडेट के लिए इस पेज को बुकमार्क करें।

जॉय सिक्का क्या है?

भारत का अपना खुद का दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस जियो जो अपनी क्रिप्टोक्यूरेंसी शुरू करने की योजना बना रहा है। इस cryptocurrency के लिए नाम Jio सिक्का है, और यह ग्राहकों को डिजिटल भुगतान बहुत अधिक आरामदायक बनाने में मदद करेगा। पिछले साल हमने जियो फोन, जिओफ़ी जैसे उत्पादों की एक सरणी देखी और अब यह क्रिप्टोक्रैन्जेंसी लॉन्च करने के लिए जल्द है, जो सेवाओं के लिए लेनदेन को आसान बनाता है। यह क्रिप्टोकार्जेन्सी ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी पर आधारित होगी। भारत के मामले में, लक्ष्मी सिक्का और इंडीक्यूंस के बाद, जियो सिक्का भारत का तीसरा बहुत ही क्रिप्टोक्यूरेंसी होगा।

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश भविष्य में विश्वास करते हैं और क्रिप्टोकुर्जेसी के रूप में देख रहे भविष्य है, यह पहल एक समझ में आता है। ब्लॉकचैन के बारे में अनुभव वाले 55 लोगों के एक समूह ने इकट्ठा किया है और वर्तमान में इस नए क्रिप्टोक्यूरेंसी के कामकाज की दिशा में काम कर रहे हैं। भविष्य में कई नए जियो उत्पादों को लॉन्च करने और उन उत्पादों को खरीदने की संभावना है, जैयो के सिक्के उपयोग कर सकते हैं। वे इस नए सिक्का सेवा को बढ़ावा देने के लिए ऑफर के साथ आ सकते हैं अब दक्षिण कोरिया और चीन पहले ही अपने देश में सिक्का व्यापार पर प्रतिबंध लगा चुके हैं, इसलिए रिलायंस जियो इस नए प्रक्षेपण के लिए सरकार से अनुमति लेने की संभावना रखते हैं।

जिओ सिक्का पर अतिरिक्त जानकारी

आकाश अंबानी के नेतृत्व में नेतृत्व करने के लिए कंपनी 25 युवाओं की औसत उम्र के 50 युवा पेशेवरों को काम पर रखने की योजना बना रही है। कंपनी के लिए ब्लॉकचैन के कई अनुप्रयोग हैं विभिन्न ब्लॉकचैन उत्पादों पर एक साथ काम करना, एक ऐसा व्यक्ति जो विकास से परिचित है जो कि नाम न छापने की शर्त पर उल्लिखित है।ब्लॉकचैन डेटा को संचय करने के लिए एक डिजिटल खजाना है, लेकिन यह सीमित नहीं है, वित्तीय लेनदेन। सरल शब्दों में, ब्लॉकचैन इसके बिना सूचना को विकेंद्रीकृत करता है जो प्रतिलिपि है। एक साझा डेटाबेस के माध्यम से ब्लॉकचैन पर जानकारी शुरू होती है जो वास्तविक समय के आधार पर पहुंच सकती है। यह डेटाबेस केवल भौतिक सर्वर पर संग्रहीत नहीं है बल्कि क्लाउड पर है, जो असीमित डेटा को स्टोर करना बहुत आसान बनाता है।प्रौद्योगिकी का सबसे प्रसिद्ध अनुप्रयोग निस्संदेह क्रिप्टोक्रुर्जेसी है, और रिलायंस जियो भी इसके संस्करण को बनाने की योजना बना रहा है जिसे जियोकोइन कहा जाता है।एक आवेदन cryptocurrency है। हम स्मार्ट अनुबंध तैनात कर सकते हैं। यह एक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन रसद का उपयोग कर रहा है वफादारी अंक पूरी तरह से जियोकोइन पर आधार हो सकते हैं, जो प्रस्ताव मंच पर जोड़ रहा है।एक ईमेल जो रिलायंस जियो के प्रति उत्तर देने के लिए है, प्रेस का समय तक उत्तर नहीं दिया गया है। आईओटी स्मार्टफोन, पहनने योग्य उपकरणों, घरेलू उपकरणों और वाहनों जैसे उपकरणों का एक नेटवर्क है जो इंटरनेट से कनेक्ट हो रहा है, जो इन ऑब्जेक्ट्स को डेटा से कनेक्ट और एक्सचेंज में सक्षम बनाता है। विशेषज्ञों ने यह भी बताया है कि ब्लॉकचेन आईओटी के लिए सुरक्षा जोखिमों को संभावित रूप से संबोधित कर सकता है क्योंकि यह डेटा के प्रत्येक ब्लॉक को लेबल करके छेड़छाड़ डेटा के खिलाफ एक ढाल देता है।गौरतलब है कि भारत सरकार ने क्रिप्टोक्यूक्लुअस के खिलाफ चेतावनी दी है, जिसमें कहा गया है कि आभासी मुद्राएं संपत्तियों का समर्थन नहीं करती हैं और ऐसी धन-वापसी के रूप में जोखिम पैदा कर रहे हैं। जब जियो सिक्का लॉन्च होगा? ये दिन क्रिप्टोकाउंक्शंस पूरे देश में बहुत सारी चर्चा कर रहे हैं यहां तक ​​कि उन लोगों को भी नहीं पता है कि यह क्रिप्टो कैसे काम करता है और बिटकॉन्स और अन्य इटोरियम, रिप जैसे इशारों में निवेश भी करता है। दूरसंचार उद्योग में सफलता की सफलता के बाद, रिलायंस अपने ब्रांड क्रिस्टोक्यूवर जिसे जिओकोइन कहा जाता है यद्यपि रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की ओर से कोई आधिकारिक कथन या घोषणा नहीं हुई है, कई समाचार साइटों ने बताया है कि उनकी बेटी आकाश अंबानी अपनी टीम के साथ जियोकोइन पर काम कर रहे हैं, जो कि भारत में पहली बार क्रिप्टोक्यूरेंसी है।
जियो सिक्का के फायदे  पैसे की सुरक्षा इन दिनों एक प्राथमिक चिंता है हम अक्सर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से चुराए गए भुगतान की खबर सुनते थे। ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी आपके धन को हैकर्स से सुरक्षित रखने के लिए एक सार्वजनिक कुंजी और निजी कुंजी का उपयोग करती है। क्रिप्टोक्रैन्जेंसी के साथ, आप निधि को दुनिया के किसी भी देश में न्यूनतम शुल्क के साथ भेज सकते हैं। अगर आप देखते हैं, कुछ डॉलर को उस व्यक्ति से संबोधित करना कठिन है जो भारत के बाहर का पता लगा रहा है और लेनदेन शुल्क पागल है। जियोकोइन जैसे क्रिप्टोस के साथ, वह पैसे भेजने के लिए सरल हो जाता है जो कि लगभग तुरंत होता है। कोई भी सरकार आपके लेनदेन की स्थिति को ट्रैक नहीं कर सकती है। तो यह पूरी तरह से गुमनाम है, यही कारण है कि वहाँ कई बुरे लड़कों को अवैध प्रयोजनों के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं। क्रिप्टो आपको उत्पादक बना सकते हैं हां, यह मुख्य कारण है कि लोग बिटकॉइन सामान में लोग शामिल हो रहे हैं। पहले सिक्का में उचित अनुसंधान एवं निवेश आपको अति समृद्ध बना सकता है।

जियो सिक्का का लॉन्च

हाल ही में, कोई आधिकारिक तिथि नहीं है, लेकिन लाइव टकसाल समाचार पोर्टल ने इस नए क्रिप्टोक्यूरेंसी के बारे में पुष्टि की है। इसके बारे में कोई अन्य अपडेट संभवतया जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त, जियो सिक्का, टैंगल टेक्नोलॉजी या ब्लैकचैन के लिए मंच के बारे में दिए गए विकल्प हैं। हालांकि कुछ समाचारों के मुताबिक, ब्लॉकचैन मंच के लिए जियो सिक्का का उपयुक्त विकल्प होगा। अब, हाल ही में, कोई आधिकारिक तिथि नहीं है, लेकिन Livemint समाचार पोर्टल ने इस नए क्रिप्टोकुरेंसी के बारे में पुष्टि की है। इसके बारे में कोई अन्य अपडेट संभवतया जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त, जियो सिक्का, टैंगल टेक्नोलॉजी या ब्लैकचैन के लिए मंच के बारे में दिए गए विकल्प हैं। हालांकि कुछ समाचारों के मुताबिक, ब्लॉकचैन मंच के लिए जियो सिक्का का उपयुक्त विकल्प होगा।

जियो सिक्का की कीमत क्या होगी?

भारत में जियोइकइन का मूल्य

अब जियो सिक्का मूल्य के अपडेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन जियो की लोकप्रियता के अनुसार, नियमित रूप से जुड़ने की कीमत या मूल्य 1 डॉलर या 1 डॉलर से कम हो सकता है जो कि रुपये के बराबर है। लगभग 64 भारतीय मुद्रा में

भारतीय रुपए में रिलायंस जीनोसिन का मूल्य

जियो सिक्का आईसीओ की कीमत या लागत मूल्य 1 डॉलर से कम होगी,

जैसा कि हमारी जानकारी के लिए है। भारत में जियो सिक्का मूल्य की कीमत जानने के लिए आशा है आज रुपये होंगे 64 या शायद उस कीमत पर हमें शामिल होने के मूल्य के आधिकारिक अनुमान के लिए इंतजार करना होगा। किसी भी क्रिप्टोकाउरेंसी सिक्का जो शुरू में कम कीमत पर शुरू होता है इसकी कीमत समय के साथ बढ़ जाती है इसलिए, यह भविष्यवाणी कर रहा है कि एक जियो सिक्का की लागत एक डॉलर के नीचे होगी। लेकिन जल्द ही यह बढ़ेगा क्योंकि ऐसे कई निवेशक हैं जो जियो सिक्का में निवेश करने की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं। 1 अमरीकी डालर के नीचे की उम्मीद मूल्य भारतीय रुपयों में रुपये 64 का तात्पर्य है, जेआईओ कंपनी के अनुसार और शेयर बाजार में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है और अब इस खबर के साथ, जेआईओ शेयर अधिक शिखर दर से बढ़ेगा। जेआईओ क्लाइंट ने जेओओ सिक्का का आईसीओ खरीद लिया है, और लागत कम हो सकती है, क्योंकि प्रत्येक क्रिप्टोकूराइंसी प्रोप्रायटर से शुरुआत करने के लिए एक उत्कृष्ट बाजार की शुरुआत करने के लिए जो कम कीमत के साथ अपनी मुद्राओं का निपटारा करना चुनता है।

जॉय कोन खरीदने के लिए सबसे प्रभावी तरीका

जीआईओ सिक्का अभी तक प्रेरित नहीं है, तो आप जियो सिक्का खरीद नहीं सकते हैं, और आपको जेओओ से आधिकारिक घोषणा के लिए तंग करने की आवश्यकता है, जो जल्द ही ताज़ा होगा, और यह खरीद और जेआईओ सिक्का की पेशकश पर कोई आदान प्रदान है विभिन्न भारतीय मुद्रा पर पहुंच योग्य होगा

जियो सिक्का कैसे खरीदें?

बिटकॉइन भारत में खरीदने या बेचने के लिए जेब की तरह बहुत सारे हैं। बिटकॉइन को खरीदने / बेचने के लिए सबसे लोकप्रिय पर्स ज़ेब्पा, यूनिकॉर्न, सिक्का-डेल्टा, और कोइइन.इन है जो कि रुपयों में खरीदने / बेचने के लिए बिटकॉन्स, एथ्रम, रिपल, बिटकॉइन कैश, लाइटकोइन प्रदान कर रहा है। जियो सिक्का अपने आधिकारिक माइजीयो ऐप या अलग ऐप से बेचेगा जो कि उन्हें सुरक्षा उद्देश्यों के लिए विकसित किया जाएगा। इससे पहले, रिलायंस जियो जेयोमोनी ऐप पर अपनी क्रिप्टोक्रैरेंसी लॉन्च कर सकता है जिसमें आप जियो सिक्के खरीदने और अपने वॉलेट बैलेंस का उपयोग भी कर पाएंगे। लेकिन कुछ दिनों के बाद, यह बिट्टेक्स, फाइनेंस, कोइन जैसे पसंदीदा एक्सचेंज पर खरीदारी के लिए उपलब्ध हो सकता है। जिया सिक्कों को खरीदने के लिए यहां कदम रखिए जो कि कदम से कदम प्रक्रियाओं के साथ मार्गदर्शन करते हैं। अब फेसबुक, ट्विटर, आदि का उपयोग करके अपने दोस्तों को खबर फैलाने का समय है।

जियो सिक्का लॉन्च तिथि

हाल ही में, कोई भी आधिकारिक तिथि नहीं है, लेकिन Livemint समाचार पोर्टल ने इस नए क्रिप्टोकुरेंसी के बारे में पुष्टि की है। इसके बारे में कोई अन्य अपडेट संभवतया जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर उपलब्ध होगा। जियो सिक्का, टैगल टेक्नोलॉजी या ब्लैकचैन के लिए मंच के बारे में दिए गए विकल्प हैं। हालांकि कुछ समाचारों के मुताबिक, ब्लॉकचैन मंच के लिए जॉय कोन का उपयुक्त विकल्प होगा। जियो सिक्का की कीमत यह रिपोर्ट कर रहा है कि प्रत्येक सिक्का लागत की तुलना में कुछ हद तक कम है 64, जो 1 अमरीकी डालर के बराबर है। क्रिप्टोकुरेन्सी लॉन्च के बाद जियो को भी शेयर बाजार में वृद्धि देखने की उम्मीद है।

howtotime
Hi, I'm How To Time an aspiring blogger with an obsession for all things tech, This blog is dedicated to helping people learn about technology.
http://howtotime.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *